यूट्यूब (YouTube) चैनल पर 10,000 व्यूज (Views) बढाने का सबसे आसान तरीका।

0
635
views

आज के तारीख में यूट्यूब ऑनलाइन (Online) बिजनेस में मामले बहुत आगे निकल गया है बहुत ही बड़ा वीडियो प्लेटफार्म (Platform) बन गया है यहाँ प्रतिदिन लाखो में लोग नए अकाउंट बनाते और करोडो में वीडियो अपलोड (Upload) करते हैं। यूट्यूब टाइम टू टाइम (Time to time) अपनी पालिसी (Policy) बदलती रहती है हाल ही में इन्होने एक पालिसी बनायीं है की नए यूट्यूब चैनल पर एड (Ad) शुरू करने के लिए आपके यूट्यूब चैनल पर कम से कम 10,000 व्यूज (Views) होना जरूरी है अन्यथा आप एड नहीं चला सकते इसके अलावा सारा काम कर सकते हैं। नए यूट्यूब चैनल पर एड 10,000 व्यूज लाना इतना आसान भी नहीं है इस लिए मैं इस लेख के माध्यम से बताना चाहता हूँ की आसानी से अपने यूट्यूब चैनल पर व्यूज कैसे बढ़ाये ये बहुत ही आसान है इसे आप हर वीडियो के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।

यूट्यूब (YouTube) चैनल पर 10,000 व्यूज (Views) बढाने का सबसे आसान तरीका। The easiest way to increase 10,000 views on the YouTube channel.

तो चलिए देखते है की अपने नए यूट्यूब चैनल पर आसानी से व्यूज कैसे बढ़ाये।

1. अपने यूट्यूब चैनल के नाम का ब्लॉग (Blog) बनाना।
बिल्कुल, आप अपने यूट्यूब चैनल के नाम का एक ब्लॉग बनाए आपको इसके लिए कुछ खर्च करने की जरूरत नहीं आप फ्री में Blogger पर अपना ब्लॉग बना सकते हैं और अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड होने वाली हर वीडियो को ब्लॉग पर पोस्ट करे। टाइटल, और वीडियो के बारे में वही से कॉपी पेस्ट करे दे ज्यादा समय नहीं लगेगा जैसे जैसे लोग आपके ब्लॉग पर आते जायेंगे वो आपके वीडियो और आपके चैनल पर आते रहेंगे।

2. वीडियो को पिंटरेस्ट (Pinterest) पर शेयर करना।
अपने यूट्यूब चैनल से सीधे पिंटरेस्ट पर वीडियो को शेयर करे। पिंटरेस्ट आज के समय में फोटो और वीडियो शेयर करने के मामले में बहुत ही बड़ा प्लेटफार्म बन गया है आपको बहुत सारे वीडियो पिंटरेस्ट पर शेयर किये हुए दिखेंगे इसलिए अपनी वीडियो भी यहाँ शेयर करें।

3. सोशल मीडिया (Social media) पर शेयर करें।
सोशल मीडिया को कौन नहीं जानता आप कम से कम गूगल प्लस और फेसबुक अकाउंट पर वीडियो को शेयर करे ताकि उस प्लेटफार्म पर आपसे जुड़े हुए लोग भी आपकी वीडियो देखे और शेयर आज के समय में सोशल मीडिया बहुत ही बढ़िया प्लेटफार्म है अपनी किसी भी चीज़ को लोगो के साथ साझा करने के लिए।

यदि हमारा ये लेख पसंद आया हो तो लोगों के साथ शेयर करे, इस से सम्बंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए निचे कमेंट बॉक्स में लिखे। धन्यवाद्!

इस लेख को इस वीडियो में भी देखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here