ट्विटर पर फॉलो करते ही ऑटोमेटीक चला जाएगा वेलकम मैसेज।

47
971
views

आज के तारीख में सबसे पॉपुलर माइक्रो ब्लोगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने एक एक नया फीचर लाया है जिसमे आपको फॉलो करने वाले नए लोगों को खुद बखुद धन्यावाद का मैसेज चला जाएगा। दरअसल, कुछ खास मोबाइल की मदद से ट्विटर पर नए फॉलोअर को कुछ भी मैसेज भेज सकते हैं, वो भी बिना ऑनलाइन आए। जैसे ही कोई व्यक्ति आपको फॉलो करेगा तो यह मैसेज अपने आप उसके पास चला जाएगा। इतना ही नहीं बल्कि इन एप से यह भी पता लगा सकते हैं कि कौन आपको अनफॉलो कर रहा है।

ट्विटर पर फॉलो करते ही ऑटोमेटीक चला जाएगा वेलकम मैसेज। Welcome message will go automated as soon as follow on Twitter

ऐसे भेजें ऑटोमेटिक मैसेज।
टि्वटर पर नए फॉलोअर्स को ऑटोमेटिक मैसेज और ट्वीट भेजने के लिए सबसे पहले https://statusbrew.com पर जाएं। इसके बाद इस साइट पर ट्विटर अकाउंट से ही लॉग-इन। यहां लॉग-इन करने के बाद ऊपर ‘वेलकम’ लिखा दिखेगा। उस पर क्लिक कर नीचे दिए गए ऑटोमेट के ऑप्शन को चुन ले। यहां ‘वेलकम डीएम’ के विकल्प पर जाकर वह मैसेज लिखें जो नए फॉलोअर को भेजना जाहते हैं। फिर नीचे दिए गए ‘डिफॉल्ट पेज’ के विकल्प पर जाकर ‘न्यू फॉलोअर्स’ पर क्लिक करें।

अगर मैसेज के बजाय सीधे ट्वीट से धन्यावाद देना चाहते हैं तो इसमें यह भी संभव है। इसके लिए इसी पेज पर ‘वेलकम ट्वीट’ के विकल्प पर क्लिक कर अपना ट्वीट लिख दें और नीचे दिए गए ‘डिफॉल्ट पेज’ के विकल्प पर जाकर ‘न्यू फॉलोअर्स’ का विकल्प चुन लें। इसके बाद नए फॉलोअर्स को अपने आप वेलकम मैसेज और ट्वीट चला जाएगा।

जानें किसने आपको अनफॉलो किया।
ट्विटर पर यह भी पता लगाया जा सकता है कि किस फॉलोअर ने आपको अनफॉलो किया है। इसके लिए भी https://statusbrew.com की मदद से पता कर सकते है। सबसे पहले https://statusbrew.com पर लॉग-इन करें। यहां ईमेल एड्रेस डालने के बाद बाईं तरफ मेन्यू में कई विकल्प दिए गए हैं। इनमें हाल-फिलहाल में ट्विटर पर अनफॉलो करने वाले लोग को देखे जा सकते है, ऐसे लोग जिन्हें आप फॉलो करते हैं और वे आपको फॉलो नहीं करते, जैसी तमाम जानकारियां उपलब्ध हैं। इनमें से ‘न्यू अनफॉलोअर्स’ के विकल्प पर क्लिक कर फॉलो न करने वाले सभी लोगों की जानकारी आ जाएगी। यहां यह भी देखा जा सकता है कि किसी व्यक्ति ने आपको कब अनफॉलो किया है और वह व्यक्ति कितने समय पहले ट्विटर पर सक्रिय था।

तो है ना मजे की बात, अगर आपको ये लेख पसंद आया हो तो दोस्तों के साथ शेयर करे। धन्यवाद्!

47 COMMENTS

  1. I’m not sure exactly why but this site is loading very slow for me. Is anyone else having this issue or is it a issue on my end? I’ll check back later on and see if the problem still exists.

  2. Ι think that what yоuu posted was very logicаl.

    Bᥙt, wht about thiѕ? ѕuppose yoᥙ were to ϲreate
    a killer headline? I am not saying your information isn’t good., however supopose yyou aded somеthing tto maybe graab
    folk’s attention? I mean ट्विटर पर फॉलो करते
    ही ऑटोमेटीक चला जाएगा वेलकम मैसेज। | [Hindi] is a
    little vanilla. You cоuld glance at Yahoo’s home page and see how they create news titles to get
    viewers to ᧐pen the links. You might try adding a video or a related picture or
    two to grab people excited about what yߋu’ve got to say.
    Just my opinion, it could bring your p᧐sts a little
    livelier. http://Lealestransportes.com.br/?option=com_k2&view=itemlist&task=user&id=536833

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here